Tzu-लाओ, “ताओ ते चिंग”

लाओत्से: “ताओ ते चिंग:” पहला अध्याय

ताओ डीएओ, बहुत एवेन्यू. कौन नाम कर सकते हैं, नाम है.
स्वर्ग और पृथ्वी का अज्ञात शुरुआत, सब बातों की प्रसिद्ध माँ.
Guchang कुछ नहीं है, प्रयोग करने की कोशिश कर रहा है और उसके अद्भुत देखो, बार, प्रयोग करने की कोशिश कर रहा है और उसके मात्र किस्मत देखो.
दोनों, एक नहीं बल्कि विभिन्न नामों के साथ, रहस्यमय ढंग से की है.

कुछ गूढ़, चुंग Miao दरवाजा.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: द्वितीय अध्याय

दुनिया जानती है कि संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका, श्रीलंका गया बुराई है.

क्या यह अच्छी तरह से अच्छा, श्रीलंका गया है गरीबों की भलाई के लिए जाना जाता है.

चाहे रिश्तेदार स्वास्थ्य, तुलना द्वारा पूरक और लंबाई की आसानी,

गाओ ज़िया यिंग-चरण चरण और आवाज़ सामने और पीछे हाथ में हाथ.

Heng भी. बुद्धिमान के लिए कुछ कुछ होता है

बिना ठीक कह रही है कि शिक्षण; Erfu शुरुआत के लिए चीजें

स्वास्थ्य Erfu रहे हैं, ताकि Erfu, भरोसा करने के बजाय मैदान से बाहर रह रहे हैं.

फू व्लादिमीर वी ओएसिस, के लिए नहीं है.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: अध्याय III

नहीं Shangxian, ताकि लोगों को लड़ाई नहीं है;

दुर्लभ है अपने माल की नहीं, ताकि लोगों को चोरी के लिए नहीं है;

नहीं देख सकता हूँ लोगों को अराजकता में बनाना चाहता हूँ.
बुद्धिमान शासन कर रहे हैं,

आभासी उसका दिल,

वास्तव में उसके पेट,

कमजोर की, ची,

मजबूत हड्डियों.

अक्सर कोई इच्छा लोगों को अज्ञानी बनाने के लिए.

कार्डिफ़ भी वार करना नहीं है.

निष्क्रियता के लिए, कोई मर गया था.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: अध्याय IV

ताओ चोंग, और यह है या नहीं अधिशेष का उपयोग करें.

युआन क्सी, ऐसा लगता है सब कुछ थे; Zhan क्सी, यह लगता है, या जमा.

मैं नहीं जानता, जो बेटा है क्या प्रथम सम्राट के रूप में.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: अध्याय वी

स्वर्ग और चू कुत्तों के लिए सभी बातों को उदार पृथ्वी, चू कुत्ते के लोगों को अमानवीय संतों.
स्वर्ग और पृथ्वी के बीच, अपने Tuo शांति. आभासी और जिद्दी रही है, लेकिन अधिक से बाहर.
गरीबों के लिए, कम Shouzhong की संख्या पर ध्यान केन्द्रित करना.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: अध्याय VI

सायरस मर गया था कि Yuen हिन.

हिन दरवाजा Yuen, यह है कि स्वर्ग और पृथ्वी की जड़ें. रेशम विभाग, अगर रखा, उनका इस्तेमाल जमीन नहीं है.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: अध्याय सातवीं

स्थायित्व.

स्वर्ग और पृथ्वी गया है लंबे और लंबे समय से लोगों के लिए सक्षम है,

अपनी गैर आत्म, और यह लंबी उम्र हो सकती है.
उनके शरीर के बाद पहली वार करते हुए शरीर को, अपने शरीर के बाहर और शरीर रखा.

उनकी नि: स्वार्थ न बुरी.

और वह अपने निजी में हो सकता है.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: अध्याय आठवीं

सबसे ज्यादा अच्छी तरह है.

संघर्ष के बिना जल लाभ सब कुछ,

हर बुराई का विभाग है, और सड़क पर बहुत कुछ.
जू शिन, अच्छा युआन-के दिल, और अच्छे जेन,

स्पष्टवादी पत्र, राजनैतिक अच्छे प्रशासन, कुछ अच्छा कर सकते हैं,

जब अच्छा रहा. फू वी प्रतिस्पर्धा, नहीं तो क्या है कि विशेष रूप से कुछ नहीं.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: ग्यारहवीं अध्याय

जोत का लाभ, यह बेहतर है कि यह किया है;
और अनुमान है तीव्र, गैर लंबी संरक्षण.
चीनी पर्व, MO कि यह निरीक्षण कर सकते हैं;
दौलत और अहंकार, छोड़ के बाद से-बनाया.
घंटा सुई वापस शरीर, स्वर्ग का भी तरीका है.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: अध्याय एक्स

एक शिविर स्थापित पकड़ो आत्मा को शांति से नहीं सकता.
विशेष गैस नरम प्रेरित ऐसे शिशु शांति के रूप में है, तो कर सकते हैं.
दूर धो Yuen Kam, जैसे दोष शांति के रूप में हो सकता है.
देशभक्ति Zhi-न्यूनतम, शांति निष्क्रियता कर सकते हैं.
Tianmen काई वह, महिलाओं के लिए शांति.
समझ है कि चार जैसे, शांति अज्ञानी जा सकता है.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: अध्याय XI

30-बात की थी, एक केंद्र के एक कुल, जब यह, एक कार का उपयोग नहीं है.
रत्न है कि इस उपकरण, यह नहीं है जब, वहाँ थे उपकरणों रहे हैं.
घरों में जाली खिड़की छेनी उस कमरे, जब यह नहीं है, वहाँ कमरे में ही है.
तो वहाँ है कि लाभ, न कि का उपयोग है.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: अध्याय बारहवीं

रंग का अंधापन है, पंचपदी पद्य बहरापन है, जायके जनसंख्या Shuang बनाने के लिए;

सरपट शिकार शिकार, पागल दिल है, माल की दुर्लभ, यह बाधा डालना ठीक नहीं है.
बुद्धिमान पेट के लिए नहीं जा रहे हैं, दूर पारित कर दिया, वह इस चुना.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: अध्याय तेरहवें

दहशत अगर Chongru यदि शरीर के अपने संकट.
Chongru क्या है तो डर लगता है.

पालतू पशु के लिए अगले, अगर यह दहशत और याद आती थी, तो आतंक है कि अगर Chongru डर लगता है.
क्या होगा यदि आपके शरीर का संकट.

इसलिए मैं महान मरीज है, मैं आभासी प्रदर्शनी के रूप में,

और मैं कोई नहीं, मैं रखता है.
तो अपनी एक दुनिया जा रहा है, अगर वे दुनिया भेज सकते हैं;

प्यार एक दुनिया जा रहा है, अगर वे दुनिया को सहारा देती हैं सकते हैं.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: अध्याय XIV

दृष्टि पर निर्भर करता है, ठीक है, नाम लग यी;

गंध को मत सुनो, नाम ग्रीक;

है, नाम कुछ नहीं बो.

तीन से गुस्सा नहीं संबोधित किया, ताकि एक से उलझन में पड़ सकते हैं.

अपनी शानदार नहीं है, जिसके अंतर्गत Bumei.

शेंग शेंग क्सी शरीर को वापस सौंप नाम नहीं है.

तो था न कि आकार की तरह कुछ भी नहीं, जैसे कि अस्पष्ट झलक है.

है यिंग नहीं देखा उसके पहले, के साथ परिचर नहीं देखा था.
Zhi गुजरात Zhidao इंपीरियल आज यह है कि तुम.

एक स्थिति में प्राचीन शुरुआत दृष्टिकोण यह है कि Michinori.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: अध्याय XV

गुजरात रोड, Zhishan के लिए, जो सूक्ष्म रहस्यमय ढंग से गुजारें, गहरी गैर ज्ञान.

कार्डिफ़ न केवल ज्ञान है, इसलिए जिसे मजबूत क्षमता:
यू-क्सी, सर्दी Shibukawa अगर;
अगर पड़ोसी अब भी डर आओ;
यान अपने ग्राहकों के क्सी, अगर;
अगर अपने लिंग Huan क्सी की रिहाई;
पार्क, Tun क्सी अगर;
Kuang क्सी अपनी Ruogu;
अगर इसके मिश्रित क्सी के turbidity;
दान क्सी अपनी बिन्यामीन;
लियू क्सी अगर ही नहीं है.
व्यवहार में आदेश turbid Xu किंग शांति के लिए एकदम सही बनाता है.

अभ्यास करता है एक आदेश Xu द्वारा ले जाया जाएगा.
पॉल रोड लाभ के लिए कौन नहीं करना चाहता.

कार्डिफ़ न केवल लाभ होता है, और यह नया ढाल बन सकता है.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: अध्याय XVI

आभासी पोल करने के लिए, Shou-Jing Du.
और सब कुछ किया है, मैं के लिए वसूली का पालन करें.
पति की वस्तुओं में से प्रत्येक अपनी जड़ों को वापस सौंप दिया.

अंतिम यू Jing, Jing यू जटिल जीवन.

फू चांग मिंग यू, यू-मिंग चांग पता है.

मैं अक्सर पता नहीं है, किसी भी खरोंच भयंकर है.
Zhichang Rong, Rong नई घंटा,

सार्वजनिक सब है, सब दिन हैं,

दिन सड़क है, सड़क एक लंबे समय से है, कोई शरीर नहीं है खतरनाक.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: अध्याय XVII

इतने पर, मैं सोचता हूँ अगर कोई है;

दूसरा, समर्थक और की प्रतिष्ठा;

दूसरा, के डर;

दूसरा, का अपमान.

पत्र यान से कम है, वहाँ क्या यान विश्वास नहीं है.
Yau Qigui शब्दों आओ.

शेयर चीजें धीरे धीरे सम्मान, लोग हैं कि: प्रकृति “मैं हूँ.”

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: अध्याय XVIII

सड़क पर बेकार है, न्याय और मानवता है, एक बड़ा छद्म बाहर बुद्धि-;

लियू किन, और नहीं था, Koji के साथ, राष्ट्रीय चक्कर, वहाँ वफादार रहे हैं.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: अध्याय XIX

कभी नहीं छोड़ा-सेंट ची, minli एक सौ गुना;

जेन, लोग फिर से Koji धर्म छोड़ कभी नहीं;

Qiao लाभ त्याग करना चाहिए, कोई चोर हैं.

तीन सोचा कि पाठ, कम से कम.

इसलिए, अपनेपन की भावना: र Bao पु, Shaosi कुछ इच्छाओं, Juexue चिंता मुक्त बनाने के लिए देखें.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: अध्याय XX

यह अल्बानिया के साथ ही है, और काफी अलग ज्यामिति.

वह बुराई से, और वह Ruo काफी अलग है.

भय से व्यक्ति नहीं, डर लगता है.
ग्यारहवीं की कमी, इसकी वी यांग Zai.
भीड़ ही, ही, जैसे कि ऐसे मंच के रूप में वसंत ताई लाओ, का आनंद लें.
मैं, अपनी नहीं खरब अकेले आओ खड़ी;
धीमी गति से ऐसे शिशुओं जो बच्चे में नहीं हैं के रूप में जवाब क्सी,;
Lei Lei वापसी के अभाव में क्सी.
Jie यू आप सभी को, और मैं, यदि अकेला छोड़ दिया. मैं मूर्ख दिल Takaya.
समाज प्रकट, मैं अकेला हूँ हुन हुन.
समाज tsatsa, मैं अकेला हूँ पुरुष पुरुष.
आप सभी को Jie, और मैं जिद्दी और अकेले ही अशिष्ट हूँ.
मैं अकेला लोगों से अलग है, और अपनी माँ को खाते हैं.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: अध्याय XXI

Comte क्षमता है, लेकिन ताओ है.
चीजों की रोड, लेकिन अस्पष्ट पर अस्पष्ट.

अस्पष्ट अस्पष्ट क्सी क्सी,, जो की तरह हैं अस्पष्ट अस्पष्ट क्सी क्सी है, जो वस्तुओं रहे हैं.

याओ मिंग क्सी क्सी,, जो ठीक है इसकी भी सच है सार, पत्र भी शामिल है.
के बाद से वर्तमान और प्राचीन, उसका नाम नहीं जा सकते, ताकि पढ़ जनता के लिए-फू.

मैं जानता हूँ कि क्यों सार्वजनिक Kazuya की तरह-फू है. यह.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: अध्याय XXII

Qu,, में व्यर्थ सीधे हैं, खोखले अधिशेष के लिए सभी,

नई, बहुत से लेकर के रूप में कई के रूप में उलझन के रूप में पहना.
बुद्धिमान दुनिया के लिए एक समारोह आयोजित.

नहीं खुद को देखने के लिए, इतना-मिंग है;

अनावश्यक कहने के लिए नहीं है, तो अकीरा;

नहीं Zifa, तो सक्रिय है;

नहीं Zijin, इतनी देर.
कार्डिफ़ ही नकारा नहीं जा सकता है, तो दुनिया Monensin से होड़ है.

प्राचीन तथाकथित “संगीत सभी” व्यक्तियों, क्यूई falsehoods Takaya है.

चेंग और पूरी की वापसी.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: अध्याय XXIII

ग्रीक शब्द स्वाभाविक रूप से.
इसलिए, Piaofeng उत्तर कोरिया अंत नहीं है, वर्षा दिन भर नहीं हैं.

जैसा कि हर कोई इस व्यक्ति.

स्वर्ग और पृथ्वी. स्वर्ग और पृथ्वी की अभी तक एक लंबा समय नहीं है, जबकि लोगों को शांति की स्थिति.

इसलिए, जो रोड में लगे, सड़क पर से;

पुण्य, जर्मनी में, गुमशुदा लोगों, याद कर के रूप में एक ही.

सड़क जो भी सड़क खुश हैं के रूप में एक ही;

शेयर एक ही गुण और गुण उन्हें खुशी होगी;

लापता व्यक्तियों के रूप में ही, घाटे की कृपा होगी.
पत्र यान से कम है, वहाँ क्या यान विश्वास नहीं है.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 24 अध्याय

उद्यम जो खड़े नहीं, वे काम नहीं पार कर सकते हैं;

स्व देखते हैं जो अज्ञात है, जो स्वाभाविक रूप से स्पष्ट नहीं किया गया है;

Zifa बिजली नहीं थी, Zijin जो लंबे समय तक नहीं थे.
सड़क में भी, कि मैं अनावश्यक रूप खाते हैं.

हालात या बुरी, जो उचित तरीका नहीं हो तो.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 25 अध्याय

वहाँ संकर बातें हैं, पहला स्वर्ग और पृथ्वी के स्वास्थ्य की.

अकेला लियाओ क्सी क्सी, स्वतंत्र और बदल नहीं सकता है,

झोउ ठीक नहीं बल्कि जोखिम, स्वर्ग और पृथ्वी माँ के लिए.

मैं अपना नाम, मजबूत अक्षर पता नहीं, क्या ताओ कहा जाता है, मजबूत ठीक-नाम लग जिस महान.

महान यू निधन हो गया, दूर यू युआन, युआन यू-पारित काउंटर.
बड़ी, बड़ी बड़ी असली, लोग भी महान हो के पुराने कोर्स.

डोमेन, वहाँ चार हैं, लेकिन आवास यान में से एक.
अधिनियम, आकाश, फ्रांस रोड, प्रकृति की नकल की व्यवस्था.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 26 अध्याय

जड़ का वजन कम है, अधीर जून लिए शांत है.
क्या एक सज्जन दिन भर ठीक सामान नहीं छोड़.

हालांकि शाखा धारणा, यान विभाग रहना.

अफसोस, भी Wansheng भगवान, बल्कि दुनिया के रूप में प्रकाश.
जड़ों की हानि से लेकर, तो घाटे में जून अधीर.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 27 अध्याय

अच्छे कर्मों कोई लीक, अच्छा त्रुटिहीन शब्द निर्वासन हैं;

बंद उठाने की अच्छी नीति की संख्या करो, अच्छा नहीं कुछ रिश्तेदार नहीं है और नहीं खोल सकते हैं,

ताररहित न सुलझा हुआ के बारे में अच्छी गाँठ.
बुद्धिमान हमेशा जीवन बचाने में अच्छा है, ताकि कोई भी त्याग दिया है;

हमेशा अच्छी बातें है, तो कुछ भी नहीं फेंक दिया जाता है.

यह है कि हमले से बाहर.
गुजरात डिवीजन के गरीब लोगों के रूप में शान लोगों;

गरीब लोगों को जो करना-राजधानी.

अपने विभाजन का कम खर्चीला, उनके वित्तपोषण प्यार नहीं करते हैं,

हालांकि ची बड़ी प्रशंसक है, वह अद्भुत होना चाहिए.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 28 अध्याय

पता है लटका, ब्रूक्स के लिए महिला, निरीक्षण करते हैं.

ब्रुक्स करने के लिए, Changde बुरा बच्चे को वापस सौंप नहीं.
-जानते सफेद, और दुनिया घाटी के लिए अपने अपमान को अच्छा बनाता है.

Amagai करने के लिए, Changde पैर है, पार्क को वापस सौंप दिया.
पता सफेद, पर अच्छा अपनी काली, दुनिया के लिए की तरह.

दुनिया शैली के लिए, Changde नहीं, गैर में लौट Thac-ध्रुवीय.
पार्क उपकरणों बिखर गया था, बाबा इसे उपयोग करते हैं,

तो क्राउन, तब तक यह महान ज्ञान है कटौती नहीं करता है.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 29 अध्याय

दुनिया के लिए इस अधिकार का इरादा है, मैं एक अंतिम उपाय प्रतिबिंबित.

विरूपण साक्ष्य नहीं दुनिया के लिए भी, नहीं भी लागू कर सकते हैं.

जो खो करने के लिए, निदेशक, जो याद आती है.

बुद्धिमान कुछ नहीं कर रहे हैं, ताकि कुछ खो गया है;

लागू नहीं है, तो कोई नुकसान नहीं.
पति वस्तुओं या लाइन पर या मांग, या फुफकार या उड़ा;

या मजबूत या छोटा, या युक्त, या उल्टा.
बहुत बुद्धिमान जा रहे हैं, फिजूलखर्ची को, थाईलैंड के लिए.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 30 अध्याय

द्वारा ताओ Zuo व्यक्तियों के प्रभारी नहीं एक मजबूत सैन्य शक्ति में दुनिया है, ले लो.

अच्छी तरह से दूर किया जा रहा है.

श्रेणी Thistles और जहां कहीं भी हो जाना कांटे.

सेना के बाद, वहाँ Xiongnian होना चाहिए.
केवल मजबूत हो, नहीं फल के लिए अच्छा है.

Erwu घमंड फल, फल काटने Erwu, फल Erwu अभिमानी.

फल और एक अंतिम उपाय, फल Erwu मजबूत है.
पुरानी बातों की ज़ुआंग, कि वह नहीं रोड, न सड़क पहले से ही.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: thirty-प्रथम अध्याय

फू सैनिकों जो अशुभ उपकरण,

हालात या बुरी, जो उचित तरीका नहीं हो तो.
महंगी आवास अपनी बाईं के एक सज्जन और सैन्य बलों के अधिकार का इस्तेमाल होता है.

सैनिकों अशुभ उपकरणों, गैर डिवाइस के सज्जन हैं,

कोई विकल्प नहीं है लेकिन यह, शांत का प्रयोग किया गया और सुप्रीम.

जीतता है बल्कि संयुक्त राज्य अमेरिका से, और सौंदर्य जो मज़ा को मार रहा है.

Le-फू हत्यारों, वे एक महत्वाकांक्षा दुनिया में नहीं प्राप्त करने पर ले जा सकता है.
किर्गिज़स्तान अभी भी छोड़ दिया और सही Xiongshi अभी तक कुछ नहीं है.

Pianjiang जून जू सामान्य रहते हैं ठीक है, पर अंतिम संस्कार के लिए बनाया पर छोड़ दिया.

अल्पसंख्यक की हत्या, और उदासी में अंतिम संस्कार के लिए हार के क्रम में रो.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: अध्याय XXXII

पार्क रोड, अक्सर अनजान.

हालांकि छोटे, दुनिया Monensin-चेन.

यदि हाओ वोंग Shou, सब कुछ स्वयं बिन होगा.
स्वर्ग और पृथ्वी मेल, नीचे mannose, दोनों से मनुष्य है मो आदेश हैं.
केवल ज्ञात प्रणाली भी स्थापित किए गए थे,

कार्डिफ़ पता चलेगा कि बस, बस पता नहीं हो सकता बेकार है.
दुनिया में एक उदाहरण रोड दो, अभी भी Jianghai में Kawadani.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: XXXIII

समझ उन बौद्धिक, अगले जानने के लिए.
मजबूत दूसरों के पार, मजबूत विजेता के बाद से.
संतोष अमीर हैं.
जो रुचि रखते हैं उन पर मजबूर किया.
वे अपने लंबे समय से जो खो.
मर गया लेकिन नहीं मरा-shou.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 34 वें अध्याय

अखिल क्सी रोड, जिसके बारे में हो सकता है.

सब कुछ बिना किसी झिझक के जन्म, जमीन से कर रहे हैं और नहीं है के साथ उन पर निर्भर करता है.

कपड़ों के बिना सब कुछ लोग हैं, जो मुख्य रूप से छोटे थे रखो;

यान के स्वामित्व वाले हैं और मुख्य सब कुछ नहीं कहा जा सकता है महान.

अपनी अंतिम गैर में बड़े के लिए, और अपने मुख्य हो सकता है.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 35 वें अध्याय

निदेशकों हाथियों, दुनिया के मुखिया है.

Anping थाईलैंड को नुकसान नहीं है.
चारा के साथ मज़ा, केवल गुजर रहा.

सड़क से बाहर निकलें, और उसके द्वारा बेस्वाद प्रकाश,

के रूप में अपर्याप्त, देखो, गंध की कमी के सुनो, दोनों की कमी के साथ.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 36 वें अध्याय

के लिए है, इसलिए झांग चाहिए क्सी, कमज़ोर, इतने मजबूत करना चाहते हैं जाएगा चाहते हैं;

को बर्बाद नहीं करना चाहते, इसलिए करेंगे Okino चाहिए; के अधिकार का इरादा है, और इसलिए साथ होना चाहिए.

कि गोधूलि था.
दृढ़ता से जीत कमज़ोर.

मछली से युआन पर नहीं हो सकती है, देश के हथियार दूसरों के द्वारा नहीं देखा जा सकता है.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 37 अध्याय

रोड, अक्सर कुछ भी नहीं है और सब कुछ कर रहे हैं.

यदि हाओ वोंग Shou, सब कुछ स्वयं परिवर्तन होगा.

और उन्मुख करना, वू जियांग टाउन पार्क के अज्ञात को चाहते हैं.

शहर के पार्क में आदेश अस्पष्ट, पति चाहती हो जाएगा करने के लिए नहीं.

क्या इच्छित स्थिर करने के लिए नहीं जा रहा है और दुनिया में आ जाएगा.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: अध्याय XXXVIII

जर्मन जर्मन नहीं है पर, पुण्य है;

जर्मनी जर्मनी अगले गैर पर आधारित है, जर्मन खोना.
जर्मनी पर विचार किए बिना निष्क्रियता;

जब कि निष्क्रियता के तहत जर्मनी.
Shang-जेन, जिसे नहीं सोचा;

जिसे समय पर अर्थ है कि.
समारोह को, जबकि उनमें से MO होगा,

Rangbi के फेंक देते हैं.
यह एक और फिर अन्याय जर्मनी, और फिर कदाचार जेन है,

Ren तो धर्म, समारोह खो दिया और फिर न्याय की कीमत.
-फू ली जो पतली के Zhongxin है, जबकि पहले की अराजकता.
पहले पता है, रोड, चीन, और अज्ञानता की शुरुआत.

उसकी मोटी पतली नहीं, पर एक असली आदमी है उनकी रैंक;

कार्यालय वास्तव में, अपने चीनी का कोई घर नहीं. वह दूर पारित कर दिया, यह लो.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 39 अध्याय

ग्यारहवीं उन में से एक था:

दिन में आदेश पाने के लिए एक स्पष्ट;

के लिए एक Ning हो;

भगवान एक यी-लिंग था;

घाटी के स्वास्थ्य के लिए एक था;

Hou एक सोचा कि दुनिया है था.
अपने पत्र है कि यह भी, कि किसी दिन साफ है, को तय करने का डर;

के लिए कोई-Ning, कचरे का डर;

परमेश्वर का आत्मा कुछ भी नहीं है डर को तोड़;

घाटी मुक्त व्यवस्था को लाभ में कमी की आशंका;

सब कुछ स्वास्थ्य के लिए कुछ भी नहीं है, उन्मूलन के डर;

हाओ वोंग को डर लात होना नहीं है.
यह सस्ते में महंगी-है, उन्मुख आधार नीचे उच्च.

हाओ वोंग विधवाओं को दावा कर रहा है, अनाथ, नहीं घाटी.

नहीं सस्ते इस बुराई में आधारित है. गैर शांतिपूर्ण. इसलिए, कोई प्रतिष्ठा प्रतिष्ठा की वजह से.

इसलिए में लू करने की इच्छा नहीं-कर लू, कीमती पत्थर, पत्थर के रूप में Luo Luo.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 40 वें अध्याय

विरोधी ताओ के आंदोलन; कमजोर रोड का उपयोग करें.
सब कुछ दुनिया के जन्म, वहाँ के बिना पैदा हो रहे हैं.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: forty-प्रथम अध्याय

सार्जेंट वेन रोड, परिश्रम और ही, सार्जेंट वेन रोड, अगर जमा अगर मर गया;

कॉर्पोरल वेन रोड, हँसी. सड़क के लिए हँसो मत पर्याप्त नहीं.

इसलिए, सुझाव हैं:
मिंग Ruo मी;
जिन-वापसी अगर ताओ;
Yidaoruolei;
De Ruogu पर;
Guang-de, अपर्याप्त अगर;
Jiande, अगर चोरी हो;
यदि वास्तविक यू की गुणवत्ता;
सफेद अगर अपमान;
उदार गैर कोने;
अच्छे समय में सब;
डा यिन क्सी शेंग;
हाथी अदृश्य;
सड़क साधु.
फू वी रोड, और एक अच्छा ऋण में.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 42 वें अध्याय

2, 2 स्वास्थ्य 3 के एक आजीवन Daosheng, Mibu बातें.

सब कुछ नकारात्मक यिन और यांग गले, लाल गैस है, और.
बुराई, सिर्फ विधवाओं, अनाथों, नहीं घाटी के रूप में व्यक्ति है, जबकि प्रधानों ने कहा कि.
इसलिए, जबकि माल की हानि या लाभ या हानि के लाभ.
व्यक्ति को सिखाना, मुझे भी सिखाओ.

Qiang लिआंग नहीं उसकी मौत, करेगा वू जियांग कि गॉडफादर.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 43 वें अध्याय

दुनिया की दुनिया मामला सरपट Zhirou, रिश्तेदारों के लिए.

कोई निर्बाध में हाँ, मैं कुछ भी नहीं पता है के आधार पर उपयोगी होगा.
कोई शब्द नहीं सिखाना है, कुछ नहीं के लिए लाभ, और दुनिया और ग्रीस की.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 44 अध्याय

के रूप में हर समर्थक नाम और शरीर. के रूप में शरीर और माल पर सब लोग. बीमारी के साथ हर रूप में मर सकता है.
प्यार एक बहुत बड़ी शुल्क है; मोटी पर तिब्बत मर जाएगा चाहिए.
संतोष अपमान है, अभी है नहीं पता नहीं है बेकार है, अनिश्चित काल तक बनाए रखा जा सकता है.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 45 अध्याय

यदि इसके प्रयोग की कमी हानिकारक नहीं है Dacheng.
बड़े अतिरिक्त, यदि लाल, इसके प्रयोग के गरीब नहीं है.
Dajhih अगर Qu, ताई Qiao, अगर, बड़ी बहस अनाड़ी अगर Braine.
Jing-अधीर, गर्म ठंडी जीत शेंग. के रूप में दुनिया चुप है.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 46 अध्याय

दुनिया एक सही तरीका है, लेकिन खाद सरसरी.

सड़क के बिना एक दुनिया है, सेना के ग्रामीण इलाकों में पैदा हुआ था घोड़ा.
आपदा से है कि मैं पर्याप्त नहीं पता बड़ा है; दोष Yude से अधिक है.

पैर की संतुष्टि तो अक्सर पर्याप्त.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 47 अध्याय

कोई घरों में दुनिया जानती हूँ, जाली खिड़की की कोई झलक, स्वर्ग की राह देखते हैं.

मील युआन के अपने देश, अपने से कम ज्ञात मील.
कोई ऋषि बोधगम्य है, लेकिन और नहीं बना सकता है नहीं, अगले.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 48 अध्याय

के लिए रोड दिवस के नुकसान के लिए अध्ययन की वृद्धि हुई.

एक और नुकसान का अंत है, तो कुछ भी नहीं कर रहे हैं.
कुछ भी नहीं है और सब कुछ कर रहा है.

अक्सर घटना के बिना दुनिया ले, और उसकी समस्याओं, यह करने के लिए पर्याप्त दुनिया नहीं ले रहा है.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 49 अध्याय

अक्सर अनजाने में संतों, दिल के लोगों का दिल है.
अच्छा, मैं Yoshiyuki, गरीब व्यक्तियों, वू यी शान-zhi; डे अच्छा है.
विश्वासी, मैं पर शक किया, लोगों में विश्वास नहीं करते हैं, वू यी Nobuyuki; हडसन.
दुनिया में संत, क्सी क्सी यान, के लिए दुनिया मैला उसका दिल है,

उनकी आँखों और सब पवित्रा लोगों के कान Hasbro के सभी लोग ध्यान दें.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 50 वें अध्याय

जोखिम है एक जीवन है.

विश्वासी, 10 तीन स्वास्थ्य की है;

विश्वासी, 10 तीन की मृत्यु है;

लोक स्वास्थ्य, उन्हें मौत की चाल, बल्कि 10 तीन हैं.
पति क्यों.

उनकी मोटी स्वास्थ्य.

जो अच्छा आहार सुना है, सड़क यात्रा एक बार एसआई शेर में कवर, सेना में Kohei नहीं होगा;

एसआई कुछ अपने कोने में वोट करने के लिए अपने पंजे, कुछ नहीं के लिए ब्लेड सैनिकों की अनुमति के साथ शेर कुछ नहीं है.

पति क्यों. अपनी मौत नहीं है.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 51 वें अध्याय

डावसन, जर्मनी के पशुओं, का शारीरिक आकार, में क्षमता.
रोड, जो सम्मान पर सब कुछ गाइड में हिम्मत नहीं के लिए आधारित है.
रोड, सम्मान, जर्मनी की महंगी, Fumo अक्सर प्रकृति का आदेश.
जर्मन पशु के स्वास्थ्य के पुराने कोर्स है;

की शिक्षा की लंबाई, पके में; के कवर बढ़ा.

और मना कर दिया है, व्यवस्था में भरोसा नहीं है,

वध के बजाय लांग. था कि Xuande.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 52 अध्याय

दुनिया एक शुरुआत है, यह सोचकर कि दुनिया माँ है.

निहित माँ, पता है के लिए, बेटे

फू Shou, कोई शरीर माँ खतरनाक नहीं है.
डॉलर के प्लग, अपने दरवाजे बंद कर दिया, जीवन परिश्रम नहीं है.

डॉलर खोलो, बैठो आर्थिक, जीवन को बचाने के लिए नहीं है.
छोटी सी यू-मिंग, यू देखो-Qiang Shou नरम.

इसकी रोशनी के साथ, अपनी मिंग और संपूर्ण शरीर aparine को वापस सौंप दिया, एक नियमित रूप से हमला है.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 53 वें अध्याय

मुझे देखें, हालांकि वहाँ एवेन्यू में प्रसारित जाना जाता है, वी शि डर है.
एवेन्यू बहुत बर्बर थे, पर अच्छा पटरियों.

उत्तर कोरिया के अलावा बहुत, बहुत, बहुत आभासी गोदाम Wuhu Tian;

कपड़े और एक तेज तलवार से करीब ध्यान देना, आहार खिलाया,

अधिक धन और सामान से, घमंड चोरी है.

गैर रोड भी Takaya.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 54 अध्याय

अच्छा इमारत को खींचने में विफल रहता है,

अच्छे से जो लोग, बच्चे और पोते की पूजा के लिए नहीं पकड़ नहीं रोकता है.
शरीर में Yoshiyuki सच है जो जर्मनी है;

घर पर Yoshiyuki, जो जर्मनी मैं है;

गांव है, जो जर्मनी लंबा है पर Yoshiyuki;

राज्य में, जर्मनी Yoshiyuki अपनी बहुतायत है;

दुनिया में Yoshiyuki, जो जर्मनी बेचारी है.
इसलिए, ताकि शरीर के शरीर को देखने के लिए,

एक परिवार के घर की अवधारणा में आदेश टाउनशिप टाउनशिप को देखने के लिए,

राज्य के राज्य के लिए दुनिया की दुनिया को देखने के लिए संकल्पना,.

मैं जानता हूँ कि क्यों दुनिया zai गया. यह.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 55 वें अध्याय

के साथ “मोटी की पुण्य” और नवजात शिशु की तुलना में,.

जहरीले कीड़े नहीं डंक करना, जंगली जानवर, के अनुसार नहीं की हैं, एक पक्षी पकड़ो स्ट्रोक नहीं करता है.

हड्डी कमजोर लस कोमलता और ठोस पकड़.

अज्ञात हिन म्यू के लिए खड़ी है, ठीक है बात करने के लिए है संयुक्त है.

संख्या दिन भर और नहीं लगते, और बात है.
पता है, ने कहा और वे “अक्सर”,

Zhi-चांग, बुलाया “उज्ज्वल.”

Prebiotics-जियांग यू. दिल इतना है कि गैस यू-Qiang.

की बातें ज़ुआंग पुराने, वह किया रोड, न सड़क पहले से ही नहीं था.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 56 अध्याय

पता है, जो बात नहीं है, वक्ता नहीं पता था.
Cuo तेज, उनके अलग, और उसके प्रकाश को हल अपनी,

इसके धूल के साथ है, कि “Xuan टोंग.”

इस प्रकार वे नहीं समर्थक के हिरण, गैर के Deer विरल है;

नहीं मृग के लाभ, गैर के Deer नुकसान;

के Deer महंगी नहीं सस्ते नहीं हैं, के Deer. यह दुनिया के लिए महंगा है.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 57 अध्याय

जा रहा है देश में सेना की अजीब उपयोग करने के लिए आदेश घटना के बिना दुनिया लेने के लिए.

मैं इन Takaya पता है क्यों. के रूप में:
दुनिया अधिक वर्जित है, जबकि चीन एम आई गरीबी;

एक बड़े हथियार, राज्य जि बेहोश हो;

Taki चालाक लोग, अजीब वस्तुओं जि के बाद;

अधिनियम जि-चांग, वहाँ एक चोर.
तो बाबा कहते हैं:

“मैं कुछ नहीं कर रहा हूँ, जबकि लोग आत्म रूपांतरण-;

मैं चुप रहा हूँ, लेकिन काम करने से लोगों को;

मैं कुछ नहीं करना है, लेकिन अमीर से लोगों को;

मैं कोई इच्छा है, लेकिन पार्क से लोग हैं. ”

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 58 वें अध्याय

अपने राजनैतिक पुरुष पुरुष, चीन के Atsushi Atsushi;

अपने राजनैतिक tsatsa करने के लिए, अपने लोगों की कमी लगती है.

बुद्धिमान वर्ग में कटौती नहीं कर रहे हैं, स्वच्छ और न घायल,

सीधे नहीं बल्कि स्टैनफोर्ड, प्रकाश की बजाय याओ.
एक अवसर, फू वाल्ट की क्सी बुराई में आओ आपदा.

अति उपायों के सही जानता है. अपने गैर-चेंग.

Masamochi आश्चर्य की बात राक्षस के लिए, अच्छा वसूली.

व्यक्ति के प्रशंसक, अपने जापानी लंबे समय तय हो.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 59 वें अध्याय

सरकार के कर्मियों दिन, Morrow Sik.
केवल कंजूस पति है, कि पहले सूट;

के रूप में कपड़े के रूप में जल्दी कि Jide पर बल दिया, उसे पुनः असमर्थता-Jide नहीं था है;

सभी छ अपने बेहद Mozhi तो क्या, अति की Mozhi, वहाँ देश हो सकता है;

वहाँ देश की माँ है एक लंबे समय से हो सकता है;

यह है कि गहरे जड़-ठोस विश्लेषण, एक लंबी लंबी उम्र के लिए सड़क पर निरभर है समय.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 60 वें अध्याय

एक बड़े देश के शासी, एक मछली की तरह गरम.
रोड के हाथ से दुनिया की सैर, उसके भूत भगवान नहीं हैं;

से उनके भूत भगवान नहीं हैं, भगवान चोट नहीं करते हैं;

दूसरे से अपने परमेश्वर चोट नहीं करता है, पवित्रा लोगों को चोट नहीं है.

कार्डिफ़ दो परस्पर विरोधी चोट है, तो जर्मनी यान से अधिक कर दिया.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: sixty-प्रथम अध्याय

बिग बैंग गंदा, दुनिया के हिन रहे हैं,

मोड़ पर भी दुनिया है.

Jing-शेंग म्यू हिन अक्सर में अगले आदेश के लिए शांत है.
निम्नलिखित धमाका द्वारा छोटे राज्यों, तो एक छोटा सा राज्य ले;

छोटे निम्नलिखित धमाका राज्यों, तो धमाका ले.

इसलिए, ताकि या प्राप्त करने के लिए अगले, या अगले विनम्र हो.

बिग बैंग, लेकिन लोगों को चाहते हैं और पशुधन, छोटे राज्य की, लेकिन कुछ लोगों में करना चाहता हूँ.

दोनों बड़े अगले सलाह दी जाती है के लिए भी महान पति.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 62 वें अध्याय

सड़क सब बातों ओलंपिक रहे हैं. अच्छा आदमी का खजाना, बीमा से गरीब व्यक्ति.
सुरुचिपूर्ण शहर के सम्मान के लिए तरह, अमेरिका लाइनों में शामिल कर सकते हैं.

बुरा व्यक्ति, ऐसा क्यों है कि तुम छोड़ दिया.

इसलिए, सम्राट ली, ची Excellencies,

हालांकि कट्टर द्विपक्षीय पहले घोड़े घोड़ों हो,

बेहतर रोड में पाने के लिए.
यह अपनी पुरानी हो के कारण सड़क.

कहने के लिए दोषी को बुरा न ले लेना मत:. यह दुनिया के लिए महंगा है.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 63 अध्याय

निष्क्रियता के लिए, कुछ नहीं, स्वाद और बेस्वाद है.
चित्रा अपने जोखिम के लिए मुश्किल है, के लिए ठीक से बड़ा;

कठिन समस्याओं से निपटना है, हम आसानी के साथ शुरू करना चाहिए,

विश्व मामलों, हम शुरू छोटे चाहिए.

बुद्धिमान नहीं हो अंतिम प्रमुख, और वह अपने सबसे बड़ा बन सकता है.
हल्के बर्फ़ के पति Guaxin अधिक मुश्किल होगा आसान होगा.

बुद्धिमान मुसीबत में अब भी कर रहे हैं, यह अंत के बिना पर ले मुश्किल है.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 64 अध्याय

इसका एक आसान पकड़ने के लिये, अपनी आसान खरब की तलाश नहीं है.

इसके कुरकुरा यी पान, उसकी सूक्ष्म भगोड़ा.

किसे नहीं था, और किसी भी मनमाने ढंग से शासन के बिना.
लकड़ी का घेरा, Haomo में पैदा हुआ;

नौ मंजिला इकाइयों, शुरू थक मिट्टी में;

एक हजार मील की दूरी पर एक भी कदम के साथ शुरू होता है.
चीन, सगाई अक्सर में कुछ में हराया है.

ऐसी शुरुआत के रूप में Funerals,, वहाँ कोई और अधिक विफलताओं था.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 65 अध्याय

गुजरात के लिए रोड, गैर के लिए Zhishan-मिंग, चीन, अज्ञानी की जाएगी.
चीन के दुर्दम्य, अपनी Chita के साथ.

इसलिए, चिली में देश, चोरों के देश;

देश चिली, देश के अच्छे भाग्य के लिए नहीं.
दो में जाना जाता है जी शैली.

Tsunetomo Gye शैली, यह है कि “Xuan डे.”

“Xuan डी ‘गहरी पुरुष, और अभी तक सच्चाई से, और सामग्री विरोधी पुरुष, और फिर भी Dashun.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 66 अध्याय

100 घाटी Jianghai राजा के कारण,

इसके तहत अच्छा है, इसलिए 100 घाटी के राजा के लिए.
फिर उन्हें खुलासा जनता के लिए बुद्धिमान, निश्चित रूप से होगा;

हमारे पूर्वजों के लिए, निश्चित रूप से पीछे हो जाएगा.

बुद्धिमान की जगह पर भारी लोग नहीं हैं, जबकि सार्वजनिक पूर्व हानि नहीं है.

एक विश्व संगीत है टायर धक्का है.

के साथ अपने और इसलिए निर्विवाद दुनिया Monensin के साथ प्रतिस्पर्धा.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 67 अध्याय

दुनिया सब यह है कि मैं रोड, बड़ा, बेईमान है.

पति ही बड़ा है, वह अयोग्य लगता है.

यदि जिओ, Jiu यी जिसका पति भी ठीक है.
मैं तीन है, की सुरक्षा की डिग्री है.

1 यू-ci,

दूसरी jian है,

तीसरी दुनिया में पहली बार नहीं है.
Ci और येओंग हो सकता है, मितव्ययी और व्यापक हो सकता है;

क्या पहले दुनिया में नहीं है और यह लंबे समय सिंथेसाइज़र सकता है.
इस दौर Ci और साहस, मितव्ययी घरों और व्यापक;

पहले और देखभाल के बाद, मर जारी रखो.
ची-जीत के लिए एक युद्ध लड़ फू, कोड के लिए तय की.

दिन के इलाज के लिए Ci है वी.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 68 अध्याय

विकलांग, गैर वू के साथ लोगों के लिए अच्छा है;

Thrace नहीं है, जो गुस्से में;

अच्छा हार दुश्मन कौन साथ नहीं है;

दूसरों का प्रयोग करें, के रूप में.

निर्विवाद है कि जर्मनी,

था कि जबकि करते थे,

यह थी कि बहुत प्राचीन दिन के साथ.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 69 अध्याय

सैन्य बलों को कह रहा था:

“मैं हावी नहीं, हिम्मत, जबकि ग्राहकों के लिए;

नहीं इंच, पैरों में रिटायर हो. ”

था कि कोई रेखा से; भ्रम में फेंक मुक्त हाथ;

फेंक अपराजेय; सैनिकों के बिना प्रवर्तन.
आपदा दुश्मन, बहुत मूल्यवान समझना दुश्मन कुछ गाया वू Po इनकार से अधिक है.
इसलिए, विरोधी के समान, सैनिक, उदासी और उन पर जीत ले.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 70 अध्याय

वू यान बहुत आसान पता है, बहुत आसान है.

Monensin दुनिया जानती हो, Monensin लाइन.
परिचय एक मामला जून थे.

पति ही अज्ञान, मुझे पता नहीं हैं.
मैं जानता हूँ कि जो ग्रीक, तो मैं महंगे थे.

बुद्धिमान भूरा और Huaiyu हैं.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 71 अध्याय

मुझे नहीं पता है पता है, Shang यी, मुझे नहीं पता है पता है, रोग है.

ऋषि बीमार उनके रोग की बीमारी नहीं है.

फू वी रोग की बीमारी बीमार नहीं लग रहा है.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 72 अध्याय

चीन डर वाई,

दा-को वी.
उनके निवास के साथ सेक्स नहीं,

कोई अपने स्वास्थ्य की ऊब.

फू वी-टायर,

एक टायर है.
बुद्धिमान पता था कि कोई आत्म देखते हैं;

स्वार्थपरता स्वयं महंगा नहीं है.

वह दूर पारित कर दिया, यह लो.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 73 वें अध्याय

हिम्मत की हिम्मत के लिए साहस को मारने की हिम्मत है जीवित है.

दोनों, या लाभ या हानि.

Tian Zhisuo बुराई है, और सही जानता है अपनी तो.
स्वर्ग का रास्ता

निर्विवाद और अच्छे जीतता है, कह रही है कि अच्छा होना चाहिए, बिना

गैर, चान प्रतिक्रिया और अवांछित, तथापि, अच्छा करना चाहते हैं.

न्याय को जनता के लिए अभी तक नाली है.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 74 वें अध्याय

Minbuweisi, यह भय मर अफसोस की बात है.

अगर केवल चीन चांग वी सी है, जबकि करीब लोगों के लिए,

मैं कार्यकारिणी को मार रहा था, तो क्या कर रहा हूँ.
श्रेणी अक्सर जो मार मार डालते हैं.

सचिव की ओर से कार्डिफ, जो मार मार के लिए, यह है कि दा जियांग की ओर से लड़ाई के क्रम में

फू व्यक्तियों की ओर से लड़ाई के दा जियांग आदेश, ग्रीक अपने अपने हाथ को चोट नहीं है, जारी रखो.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 75 वें अध्याय

भोजन पर कर के लिए चीन की भूख जितनी भूख है.
चीन के दुर्दम्य, वादा के रूप में अपने आधार के साथ, असभ्य है.
चीन के प्रकाश अपनी मोटी, प्रकाश है के अस्तित्व पर मौत मर गया.
फू वी जन्म व्यक्तियों को कुछ भी नहीं है, आपके स्वास्थ्य के लिए यिन है.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 76 अध्याय

लोक स्वास्थ्य कमजोर है, अपनी मौत को भी मजबूत है.
स्वास्थ्य के वनस्पति Roucui भी, उसके मरने के जंगली है.
इसलिए, जो मजबूत विश्वासियों के मरने, विश्वासियों के कमजोर स्वास्थ्य थे.
एक मजबूत सैन्य शक्ति को नष्ट करेंगे पर आधारित है, तो तह लकड़ी मजबूत है.
शक्तिशाली कार्यालय, नरम विभाग के पिछले.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 77 अध्याय

स्वर्ग का रास्ता, अपने धनुष आज रात यूटा झांग.

उच्च का दमन, व्यक्ति की अगली चाल;

उन लोगों से ज़्यादा है जो, जो पूरक से भी कम का अंत.
स्वर्ग का रास्ता है कि जरूरत से ज्यादा नुकसान नहीं मंगाया जा सकता है.

सिक्के, नहीं है, बस बोंग से ज्यादा चोट लगी है.
अभ्यास दुनिया बोंग, जो केवल रोड से ज्यादा बनाता है.
बुद्धिमान प्रदान की वजह से नहीं हैं, बल्कि शेयर कार्यालय का सम्मान है, जो जियान जियान नहीं चाहता से.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 78 अध्याय

दुनिया मो पानी में कमजोर है, जबकि मजबूत मो जीतने के लिए, अपने परिवर्तन इसे से निपटने में सक्षम नहीं.
शेंग के कमजोर-qiang, कोमल और-शेंग गिरोह के,

मो मैं दुनिया का पता नहीं है, पंक्ति एक मिसाल है.
बुद्धिमान कहते हैं:

“देश के पैमाने से है, उस नाव मालिकों;

राज्य द्वारा अशुभ, एक दुनिया राजा है. ”

सही और उचित अगर विरोधी.

लाओत्से: “डीएओ De Jing”: 79 अध्याय

और महान असंतोष, शिकायत से अधिक होगा;

जर्मनी से शिकायत की, सुरक्षा अच्छा किया जा सकता है.
बुद्धिमान के कार्यकारी को पट्टे के बजाय दूसरों को जिम्मेदारी छोड़ दिया है.

श्रेणी धार्मिक काम, नहीं, जर्मन श्रेणी Toru.
कोई समर्थक स्वर्ग है, और अक्सर है.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 80 अध्याय

कुछ लोगों के साथ एक छोटा सा देश.

ताकि बजाय शेन बो के उपकरण;

ताकि लोगों को फिर से मर और के पास पुनर्वास.

हालांकि, गैर झोउ यू, घुड़सवारी,

हालांकि hoplite, चेन के लिए कुछ नहीं है.

जिससे कि जनता फिर से समुद्री मील टाई और इसे का उपयोग करें.
अपने भोजन गण मन अपनी सेवा, उनके घर की सुरक्षा, लोक अपनी अशिष्ट है.

समुद्र पार पड़ोसियों, एक दूसरे से ध्वनि से कुछ किलोमीटर,

आदमी बढ़ती उम्र के साथ संपर्क में मरने के लिए नहीं.

लाओत्से: “ताओ ते चिंग”: 81 अध्याय

पत्र शब्द नहीं है संयुक्त राज्य अमेरिका, तरह का शब्द यह विश्वास नहीं है.
कौन अच्छा किया है उन गरीब बचाव के लिए एक बचाव नहीं है.
उन बो, बो, जो नहीं जानता कि कौन नहीं जानता.
बाबा की साजिश, दोनों ने सोचा कि लोगों को इतना अधिक था नहीं है,

दोनों के लिए लोगों के साथ अधिक है.
स्वर्ग का रास्ता और नुकसान नहीं है, अच्छा है;

महान संतों, क्रम में लड़ने के लिए नहीं.

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One Response to “Tzu-लाओ, “ताओ ते चिंग””

  1. संगीता पुरी Says:

    इस नए ब्‍लॉग के साथ नए वर्ष में हिन्‍दी ब्‍लॉग जगत में आपका स्‍वागत है .. अच्‍छा लिखते हैं आप .. आपके और आपके परिवार वालों के लिए नववर्ष मंगलमय हो !!


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